बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2019 डमी एडमिड कार्ड डाउनलोड करें @biharboard.online

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2019 डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड : बिहार बोर्ड  के मैट्रिक परीक्षा 2019 से पहले डमी एडमिट कार्ड विद्यार्थी  के लिए  अपने ऑफिसियल वेबसाइट पर 14  अक्टूबर  2018 को अपलोड करेगा।

स्कूल के प्रधान यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट www.biharboard.online से डमी प्रवेश पत्र  कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2019 डमी प्रवेश पत्र

बिहार बोर्ड  मैट्रिक परीक्षा 2019 का डमी प्रवेश पत्र बिहार बोर्ड  ऑफिसियल वेबसाइट www.biharboard.online पर 14 अक्टूबर 2019 से उपलब्ध रहेगा।  यह डमी  प्रवेश पत्र छात्र -छात्रा को विद्यालय  प्रधान  द्वारा दिया जायेगा।

इस डमी प्रवेश पत्र में विद्यार्थी को अपना नाम , पिता का नाम और माता का नाम के स्पेलिंग को देखना है कि सही है या नहीं। इस के साथ-साथ अपना जन्मदिवस,   आरक्षण का श्रेणी , लिंग, विषय, फोटो इत्यादि का विवरण अपने मूल प्रमाण पत्र से मिलान कर के देखेगें।

 

बिहार बोर्ड मेट्रिक परीक्षा 2019  में शामिल होने वाले छात्र -छात्रा के लिए 14 अक्टूबर  2018 से  25 अक्टूबर  2018 तक डमी प्रवेश पत्र सुधार के लिए उपलब्ध  रहेगा। इस दौरान अगर अपने-अपने प्रवेश पत्र में किसी तरह की त्रुटि को सुधार कर पाएंगे।

इसके लिए छात्र-छात्रा को अपने विद्यालय के पढ़ें को आवेदन पत्र देंगें।  छात्र -छात्रा को डमी प्रवेश पत्र में छात्र -छात्रा का नाम ,पिता का नाम और माता का नाम ,आरक्षण कोटि ,लिंग ,विषय ,जन्म तिथि , फोटो आदि की त्रुटि को सुधार किया जा सकेगा। सभी विद्यालय को 25 अक्टूबर  2018 तक समय दिया गया है।

बिहार बोर्ड मेट्रिक परीक्षा 2019 डमी प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करे ? 
  • बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट www.biharboard.online को अपने कंप्यूटर में खोले।
  • इस वेबसाइट के होमपेज पर एक लिंक होगा “Download Matric Exam 2019 Dummy Admit Card“.
  • इस लिंक पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा , इस पेज पर स्कूल प्रधान को यूजर आईडी और पासवर्ड डाल कर लॉगिन करना होगा।
  •  स्कूल प्रधान को मैट्रिक परीक्षा 2019 में उपस्थित होने वाले विद्यार्थी को चुनाव कर के डमी प्रवेश पत्र डाउनलोड करे।
  • सभी विद्यार्थी का डमी प्रवेश पत्र को प्रिंटआउट निकल वाले।
  • सभी छात्र-छात्रा जो मैट्रिक परीक्षा 2019 में उपस्थित होंगे उन्हें डमी प्रवेश पत्र बाँट दें।

 

मैट्रिक डमी प्रदेश पत्र का विद्यार्थी द्वारा सत्यापन

स्कूल प्रधान के द्वारा मैट्रिक डमी प्रवेश पत्र  को छात्र-छात्रा को 14 अक्टूबर 2018 से वितरण किया जायेगा।  विद्यार्थी को इस डमी प्रवेश पत्र को अपने मूल प्रमाण पत्र से मिलान कर विद्यालय प्रधान को सूचित करना होगा।

अगर विद्यार्थी को कोई गलती डमी प्रवेश पत्र में मिलता है तो उसे एक आवदेन पत्र में लिख कर देना होगा।

विद्यार्थी अपने डमी प्रवेश पत्र में सुधार 25 अक्टूबर तक कर सकते हैं।

Leave a Comment