झारखण्ड बोर्ड मैट्रिक प्रायोगिक परीक्षा 2019

Jharkhand Board Matric Practical Exam 2019: झारखण्ड बोर्ड मैट्रिक प्रायोगिक परीक्षा 2019 की 1 फरवरी से शुरू किया गया है। झारखण्ड एकेडमिक कॉउन्सिल की परीक्षा समिति ने 14 दिसंबर में बैठक की है। और यह निर्णय लिया है कि जैक (Jharkhand  Acedmic Council) के अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में हुयी है। झारखण्ड बोर्ड मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा से सम्बंधित विद्यालय और महाविद्यालय में ली जाएगी। झारखण्ड बोर्ड मैट्रिक प्रायोगिक परीक्षा का प्रोग्राम जनवरी के प्रथम सप्ताह में जारी किया जायेगा। झारखण्ड बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का मूल्यांकन का कार्य मार्च के प्रथम सप्ताह में शुरू किया जायेगा।         

Jharkhand Board Matric Practical Exam 2019

इस वर्ष 2019 में वैसे विषयो  परीक्षा पहले तैयारी की जा रही है। जिसमे शिक्षको की  संख्या कम है। ताकि उन विषयो का मूल्यांकन समय पर पूरा  करने  तैयारी  जैक (Jharkhand Acedmic Council ) ने पूरी कर ली है। मैट्रिक के सभी संकायों  रिजल्ट मई में जारी किया जायेगा। बैठक ने अब प्रधान परीक्षक द्वारा कॉपी नहीं जाचे  के प्रस्ताव भी स्वीकृति गयी है। 

मैट्रिक की कॉपी जांच में अब प्रधान परीक्षक कॉपी नहीं जाचेंगे। प्रधान परीक्षक अपने सह परीक्षक द्वारा जांची गयी उत्तरपुस्तिका  ही देखेंगे। राज्य में कक्षा 8 व 9 की बोर्ड परीक्षा फरवरी  प्रथम सप्ताह  शुरू होगी। 

Leave a Comment